Business Ideas: घर बैठे कमाना चाहते हैं पैसा तो OLA दे रहा बेस्ट ऑफर

Business Ideas: आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है. क्या आप भी कोई बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि OLA कार कंपनी आपको बिजनेस करने का बेहतर मौका दे रहा है. किससे करने के बाद आप बहुत अमीर हो जाओगे. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में. आज हम आपको एक ऐसे हंस बिजनेस के बारे में बताए जा रहे हैं जिसे आप घर बैठे भी कर सकते हैं बिजनेस. इस बिजनेस से आप मामूली निवेश करके हर महीने अच्छी पैसे कमा सकते हैं.अगर आपकी ट्रेवल सेक्टर में दिलचस्पी है तो यह आपके लिए बहुत ही बेहतर मौका है. आप एक सेकेंड हैंड कार खरीद कर उसे किराए पर देकर मोटी कमाई कर सकते हैं.

इस छोटे बिजनेस को आप आप आधारित CAB की सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी ओला (OLA) के साथ शुरू कर सकते हैं. आप इस बिजनेस के जरिए हर महीने कम से कम ₹50000 तक की आसानी से कमाई कर सकते हैं. ओला बिजनेस से संबंधित सारी जानकारी के लिए आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें ताकि ओला से बिजनेस करने में आपको किसी भी तरह का परेशानी ना हो सके और आपको संपूर्ण जानकारी मिल सके.

क्या है ओला कैब्स? 

Business Ideas: ओला कैब (OLA) ओला के रूप मे शलीबध्य, एक भारतीय राइटिंग शेयरिंग कंपनी (TNC) है जो कई सेवाएं प्रदान करती है. जिनमें PEER TO PEER राइड शेयरिंग, राइट सर्विस हेलिंग, टैक्स ईयर फूड डिलीवरी शामिल है. कंपनी बेंगलुरु, कर्नाटक, भारत में स्थापित है तथा या ए एन आई टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड(ANI Technologies Pvt).

Read this also:

OLA कैब बिज़नस से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी 

Business Ideas: ओला कैब व्यवसाय में यह बिलकुल भी सीमा निर्धारित नहीं की गई है कि आप नई कार से ही व्यवसाय करें, आप पुरानी कार के साथ भी इस व्यवसाय को कर सकते हैं. बस शर्त हैं कि आपकी कार की स्थिति बेहतर होनी चाहिए.

  • ओला कंपनी द्वारा आपको मोबाइल फोन दिया जायेगा और साथ में इन्टरनेट कनेक्शन भी दिया जायेगा, उसके लिए कंपनी आपके खाते से 50 रूपये का शुल्क एवं 1% टीडीएस चार्ज कर सकती हैं.
  • आप अपने ग्राहकों से टोल टैक्स, पार्किंग चार्ज और स्टेट टैक्स जैसे अतिरिक्त चार्ज की वसूली कर सकते हैं क्योंकि यह बिलिंग चार्ज में शामिल नहीं होता है.
  • ओला कैब का व्यवसाय शुरू करने के लिए जब आप रजिस्ट्रेशन करते हैं तो उस प्रक्रिया के लिए आपको कोई भी शुल्क नहीं देना है. और इसमें आपको अधिकतम ३ से साढ़े ३ घंटे का समय लग सकता है. Ola Cabs Business

OLA Business Idea

Business IdeaOLA Cab
उद्देश्यदेश के युवा नागरिकों के लिए
साल2022
रोजगार आउटलेटrojgaroutlet.com
अन्य बिज़नेस आइडियाजClick Here

OLA कैसे किलोमीटर पैसा लेता है?

Business Ideas: ओला में मिनी कैटेगरी में अब तक 18 किमी तक प्रति किमी 9.5 रुपए का रेट था. अब इसे बढ़ाकर 10.5 किमी प्रती किमी कर दिया गया है. 18 किमी के बाद रेट 11.80 पैसे प्रति किमी था. अब इसे बढ़ाकर 12.60 प्रति किमी कर दिया गया है. इसी तरह प्राइम कैटेगरी में पहले 15 किमी तक रेट ₹12 प्रति किमी था जो अब इसे बढ़ाकर 13.1 रुपए कर दिया गया है.

ओला कंपनी क्या करती है ? 

Business Ideas: ओला की इन श्रेणी अलावा कुछ और भी श्रेणी है. जैसे ओला ऑटो, इनमें पटना ऑटो रिक्शा अटैच कर सकते हैं. ओला शेयर, वह श्रेणी है जिसमें आप अपनी कार को किसी दूसरी CAB के साथ शेयर कर सकते हैं. ओला रेंटल, जिसमें आप कार को किराए पर देकर इस व्यवसाय को करते हैं.

कोयला की जरूरत क्यों है? 

Business Ideas: हम सभी जानते हैं कि आजकल सड़कों पर कितना ज्यादा ट्रैफिक रहता है और ट्रैफिक से निकलने के बाद जब आप किसी जगह पहुंच जाते हैं उसके बाद आपको पार्किंग के लिए भी जगह ढूंढनी पड़ती और इन सब काम में आपको काफी समय लग जाता है. लेकिन अगर आप ओला से कहीं जाते हैं तो आप पार्किंग और ट्रैफिक जैसी समस्याओं से बच जाते हैं. ओला कि जरूरत इसलिए भी है क्योंकि यह आपके घर तक आसानी से पहुंच जाती है. और आपको आपके स्थान तक सुरक्षित ढंग से पहुंचा देती है. यह भी एक बड़ा कारण है जिसकी वजह से लोग ओला करना बेहतर समझते हैं.

ओला कंपनी का संस्थापक कौन है?

Business Ideas: आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि ओला कंपनी बेंगलुरु बेस कंपनी है और इस कंपनी को तीन दिशा बस में भाविश अग्रवाल के द्वारा शुरू किया गया था. हालांकि ओला कंपनी के दो संस्थापक है जिनके नाम हमने नीचे दर्शाया हुआ है. 

  • भविष अग्रवाल 
  • अंकित भाटी

ओला कंपनी में अपनी गाड़ी कैसे लगाएं?

Business Ideas: अगर किसी व्यक्ति को ओला में गाड़ी  लगानी है. तो पहले व्यक्ति को ओला में कार लगाने का तरीका आना चाहिए. उसके बाद ही वह अपनी कार को ओला के साथ जोड़ सकेंगे. ओला में कार लगाने के लिए व्यक्ति को कुछ निर्देशों का पालन करना होगा. जो कि नीचे दिए गए निर्देशों को फॉलो करके ओला में कार लगाई जा सकती है. 

  • व्यक्ति द्वारा इस में अपनी नई या पुरानी कार भी लगाई जा सकती है. बस व्यक्ति की कार अच्छी स्थिति में होनी चाहिए. 
  • अगर व्यक्ति द्वारा अपनी कार के लिए ड्राइवर रखा जाएगा. तो उसके पास कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस जरूर होना अनिवार्य होगा. 
  • यदि व्यक्ति द्वारा अपनी कार को खुद ऑनर के रूप में चलाई जाएगी. तो लाइसेंस का होना जरूरी नहीं होगा. 

ओला में कार लगाने के लिए जरूरी दस्तावेज (Documents)

  • यदि व्यक्ति ओला कैब मेक कार को एक ड्राइवर के तौर पर अटैच कर रहा है. इलेक्ट्रिक कार कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस लगेगा इसके साथ में ऐड्रेस प्रूफ, आईडी प्रूफ, पुलिस वेरीफिकेशन सर्टिफिकेट भी होना अनिवार्य होगा. 
  • लेकिन यदि व्यक्ति एक ऑनर के रूप में अपनी कार को ओला से अटैच कर रहा है तो इसके लिए सर्विस टैक्स रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट व्यक्ति के पास होना अनिवार्य होगा. 
  • व्यक्ति का जो सर्विस टैक्स रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होगा. उसके आधार पर ही व्यक्ति अपना नया चालू खाता खुलवा सकेंगे.

क्या भारत में सफल है?

ओला भारत में लगभग 65 परसेंट बाजार मैं हिस्सेदारी के साथ सबसे पहले प्रसिद्ध है Ride-Hailing एप्लीकेशन है. 2018 तक, संगठन में 168 शहरी क्षेत्रों में 110 मिलियन अमेरिकी डॉलर आय वाले 1000,000 से अधिक वाहनों का विस्तार किया है. 

क्या बोला कि पास अपनी कारें हैं?

Business Ideas: भारत की सबसे बड़ी CAB सेवा ओला ने CAB खरीदना शुरू कर दिया है. और उन्होंने नए ड्राइवरों को उधार देना शुरू कर दिया है. क्योंकि यह ड्राइवर के साथ है विशेषता बनाने और कट्टर प्रतिद्वंदी उबर से प्रतिस्पर्धा को दूर करने के लिए एक PART इन्वेंट मॉडल की ओर बर्ड रहा है.

Read this also:

निष्कर्ष 

जैसा कि दोस्तों हमने आपको इस लेख में बताया है कि ओला क्या है? और आप OLA से कैसे बिजनेस कर सकते हैं. और ओला के साथ कैसे जुड़ सकते हैं. अगर फिर भी आपको ओला से जुड़ी कोई अन्य सवाल हो जिसे हम इस लेख के जरिए पूरा नहीं कर सके हैं. तो आप उसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं. आपके पूछे गए प्रश्नों का जवाब हम जरूर देंगे.

Leave a Comment