Cheapest electric scooter हुआ लॉन्च, जाने इसकी कीमत और फीचर्स

दोस्तों जैसे की आप सभी जानते है हमारे देश में बहोत तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर आते रहता है, तो हम आज आप लोगो को इसी के बारे में बात करने वाले है. आप सभी जानते है पेट्रोल की मूल्य वृद्धि के परिणामस्वरूप, धीरे-धीरे लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुझान दिखा रहे हैं। इसी प्रक्षेपण के अंतर्गत, विश्व का सबसे कम कीमती इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में सामर्थ्यमान है।

Detel ने अपने स्वतंत्र स्कूटर Easy Plus को उपलब्ध करवाया है। इसकी मूल्य निर्धारण सिर्फ 45,850 रुपये की गई है, जिससे इसे विश्व का सबसे आर्थिक इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जा रहा है। यह स्कूटर दृश्य रूप से आकर्षक है, और इसमें इतनी ऊर्जा है कि यह पर्वतीय मार्गों पर भी सहजतापूर्वक चल सकता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023

हाल ही में बाजार में अद्वितीय प्रदर्शन करने वाले इस इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में सबकी जुबान पर बात है। इसे ध्यान में रखते हुए, भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण कंपनी डिटेल ने इस क्षेत्र में एक ताजगी भरी मॉडल लांच किया है। यह कंपनी ने भारतीय बाजार में एक सस्ता इलेक्ट्रिक मोपेड तैयार किया है, जिसे डिटेल ईजी प्लस कहा गया है। साथ ही, कंपनी ने सिर्फ 299 रुपये में सबसे निर्वाहक मूल्य वाला फीचर फोन और 3999 रुपये में सस्ता एलईडी टेलीविजन भी पेश किया है, जिससे यह स्टार्ट-अप कंपनी Detel काफी चर्चित हुई है। अब इस कंपनी ने Detel Easy Plus नामक किफायती दो-पहिया वाहन भी बाजार में उतारा है।

Electric Scooter Launch Date 2023

दुनिया का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश किया गया है, जिसका वजन हल्का है, परंतु यह पहाड़ी मार्गों को भी आसानी से पार कर सकता है। इस स्कूटर में 250W की विद्युत मोटर और 48V के 20Ah की बैटरी का उपयोग किया गया है, जो इस वाहन की सीट के तले लगाई गई है। एक बार पूर्ण रूप से चार्ज होने पर यह विद्युतीय स्कूटर 60 किलोमीटर तक चल सकता है। इस बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है। साथ ही, इसे साधारण बिजली के प्लग से चार्ज किया जा सकता है। निर्माता कंपनी ने इस स्कूटर पर दो साल की आधिकारिक गारंटी दी है। हम आपको बता दे की इसमें 170mm का ग्राउंड क्लियरेंस भी है। कंपनी ने येह भी बताय है की यह वाहन 170 किलोग्राम वजन सहन कर सकता है।

आपको यह जानकर खुशी होगी कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं। इसकी अधिकतम स्पीड केवल 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, इसलिए आपको वाहन चालन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस या वाहन पंजीकरण जैसे दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती। आकर्षक डिजाइन और शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 45,850 रुपये है। निर्माता ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर EMI विकल्प भी उपलब्ध कराया है।

जाने इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का फायदा

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। ये स्कूटर समुदाय में तात्कालिक रुचि बन चुके हैं। हालांकि, 1 सितम्बर 2023 के उपरांत, जिन लोगों ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का निर्णय लिया है, उन्हें पूर्वानुमान से अधिक मूल्य चुकाना पड़ेगा। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि केंद्र सरकार ने FAME 2 सब्सिडी, जो इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहनों के लिए दी जाती है, में कटौती करने का निर्णय लिया है और इसका परिणाम सीधे उपभोक्ताओं को झेलना पड़ेगा। लेकिन जैसा की खबर आ रही है की आने वाले समय में सब्सिडी की घटाव से इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत बढ़ने वाली है।

FAME सब्सिडी के तहत, इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहनों पर दी जाने वाली सब्सिडी अब 15,000 रुपये प्रति kWh की बजाय 10,000 रुपये प्रति kWh हो जाएगी।

India’s Best Electric Scooter 2023

अगर आप सहर में रहते है और शहरी सड़कों के लिए सहुलियत और पर्यावरण के प्रति संवेदनशील वाहन की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए एक उत्कृष्ट न्यूज़ लेकर आए हैं! हम आपके सामने भारत के उत्तम ई-स्कूटरों की एक यात्रा 2023 के लिए लेकर आ रहे हैं। हम इन स्कूटरों की मूल्य विवरण से अधिक उनके विविध विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आपकी इच्छा हो सकती है कि एक सरल, कैजुअल ई-स्कूटर हो या एक उन्नत तकनीकी ई-बाइक, हमारे पास है आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विधिमान ई-यातायात समाधान।

अभी के समय में हमारे देश में जिस हिसाब से विद्युत यातायात की ओर बढ़ती हुई प्रवृत्ति ने सड़कों पर एक नया अध्याय शुरू कर दिया है। विशेष रूप से, विद्युतीय द्विपहिया वाहनों का बाजार ने अनोखी उपलब्धि की है, जिसकी स्थापना महंगे ईंधन की कीमतों, सरकारी प्रवृद्धि के उपायों, बढ़ती हुई जागरूकता, और पर्यावरणीय समस्याओं के अवनति के कारण हुई है। तो चाहे आपका विद्युतीय स्कूटर चलाने में निपुणता हो या आप अभी नये हैं, जैसे की हम आपको भारत में सबसे अच्छे और लोक प्रिय विद्युतीय स्कूटर के बारे में जानिए।

Top 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक गाड़ियां हमरे देश में बहोत अहम् भूमिका निभा रहा है, ये पेट्रोल युक्त बाइक्स के विपरीत अधिक कार्यक्षम, पर्यावरण के प्रति अधिक उत्तरदायी और उनकी देखभाल आर्थिक दृष्टि से कम महंगी होती है। इन सभी फायदों को मानते हुए, यह पूरी तरह से उचित है कि प्रमुख दो-पहिया वाहन निर्माता ब्रांड्स ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की कड़ी लांच की है।

इलेक्ट्रिक यात्रा का आरंभ करने से पहले, इलेक्ट्रिक बाइक विक्रय पर सोचने के दौरान ध्यान देने वाले कुछ महत्वपूर्ण तथ्य होते हैं, जिनका ज्ञान बहुत आवश्यक है। हम आपके साथ हैं आपकी सहयोग के लिए! इस लेख में, हम भारत में प्राप्य श्रेष्ठ इलेक्ट्रिक बाइकों की जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ, खरीदारी के समय आपको किन किन चीजों में ध्यान देना चाहिए वो भी हमने बताया है.

  1. Ola S1
  2. TVS iQube
  3. Ather 450X
  4. Hero Electric Photon
  5. Bajaj Chetak

निष्कर्ष

जैसे की हमने अपने इस लेख कजरिये आपलोगो को भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन कंपनी डिटेल ने नवीनतम और आर्थिक इलेक्ट्रिक मोपेड, डिटेल ईजी प्लस, को बाजार में लांच किया है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सस्ते फीचर फोन और एलईडी टीवी को भी पेश किया है। इन पहलों के कारण डिटेल जैसी स्टार्ट-अप कंपनियाँ बहुत ही चर्चित हो रही हैं। अब उन्होंने एक नया किफायती दो-पहिया वाहन, Detel Easy Plus, भी लांच किया है।

24 thoughts on “Cheapest electric scooter हुआ लॉन्च, जाने इसकी कीमत और फीचर्स”

    • मुझे इस स्कूटर को लेना है कैसे आर्डर करें कहां मिलेगा इसका डिटेल बताएं प्लीज
      मोबाइल नंबर 8120 3488 94

      Reply

Leave a Comment