Indian Post GDS 2nd Merit List 2022 : इंडियन पोस्ट जीडीएस द्वितीय चयन सूची जारी, देखे लिस्ट

Indian Post GDS 2nd Merit List Check 2022: इंडियन पोस्ट जीडीएस सेकेंड सिलेक्शन लिस्ट लिस्ट जारी कर दी गई है, इंडियन पोस्ट जीडीएस सेकेंड सिलेक्शन लिस्ट चेक करने का सीधा लिंक इस पेज के नीचे टेबल में उपलब्ध है। ग्रामीण डाक सेवक दूसरी चयन सूची जारी कर दी गई है, जिन उम्मीदवारों ने भारतीय डाक जीडीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया था, वे नीचे दिए गए लिंक से अपनी जीडीएस परिणाम दूसरी चयन सूची की जांच कर सकेंगे, जिन उम्मीदवारों का भारतीय जीडीएस परिणाम पहली सूची का नाम नहीं है . जो उम्मीदवार आए थे, वे दूसरी सूची में अपना नाम चेक करें इंडियन पोस्ट जीडीएस 2 मेरिट लिस्ट चेक कर सकते है.

Indian Post GDS 2022

भारतीय डाक जीडीएस द्वितीय चयन सूची अभी जारी की गई है, द्वितीय सूची का पीडीएफ राज्य के अनुसार जारी किया गया है, द्वितीय चयन सूची की पीडीएफ नीचे दी गई तालिका में सीधे लिंक से आवेदक की जांच कर सकेगी, पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक इस पृष्ठ के नीचे तालिका में उपलब्ध है, अंतिम चयनित उम्मीदवार को सभी दस्तावेजों की मूल और फोटो प्रतियों में से एक के साथ सत्यापन के लिए निर्धारित तिथि पर रिपोर्ट करना होगा, और अधिक जानकारी के लिए, आवेदक को अधिसूचना में पृष्ठ 21 पर सूचित किया जाएगा। दी गई अधिसूचना को ध्यान से पढ़े और सुनिश्चित करें, और इस पेज के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक II चयन सूची से संबंधित नवीनतम अपडेट समय-समय पर प्राप्त करते रहें।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2022- Highlights

AuthorityIndia Post
Post NameGramin Dak Sevak
Total Posts38926
LocationAll India
Online Start Date02.05.2022
Last Date05.06.2022
ModeOnline
Official Websitehttps://www.indiapost.gov.in/

Indian Post GDS 2022 Details

Indian Post GDS 2022 Details: जो उम्मीदवार सभी निजी और सरकारी नौकरियों की तलाश में हैं, उन्हें कहीं और खोजने की ज़रूरत नहीं है, आपको इस वेबसाइट से ही सभी प्रकार की सरकारी और गैर-सरकारी नौकरियों की जानकारी मिल जाएगी, यहां आपको परिणाम के बारे में जानकारी दी जा रही है, आप इस वेबसाइट पर आपको नई भर्ती से संबंधित नवीनतम अपडेट मिलते रहेंगे, और आप सभी इस पेज को विजिट और चेक करते रहते हैं.

Join

Read this also:

भारतीय डाक विभाग 2022 का परिणाम भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जो भी उम्मीदवार डाक विभाग के परिणाम के बारे में चिंतित हैं, उन्हें इस पेज के माध्यम से जोड़ा जाएगा, क्योंकि उनके सामने सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा और बड़ा मौका है। डाक विभाग के माध्यम से उम्मीदवार। यह आ गया है, भारतीय डाक विभाग की मेरिट सूची बहुत जल्द जारी की जाएगी, इस पेज के माध्यम से, आप सभी को मेरिट सूची से संबंधित नवीनतम अपडेट, पल-पल सही और सटीक जानकारी मिलती रहेगी, Indian Post GDS 2nd Merit List 2022 की जांच आसानी से यहाँ चेक कर सकते है.

indian post gds 2nd merit list

Indian Post GDS Cut-Off 2022

दोस्तों जैसे कि मैंने आपको बताया है भारतीय डाक विभाग की सही और सटीक कटऑफ से संबंधित जानकारी इस पेज पर अपडेट की गई है, यदि आवेदक किसी भी राज्य से है, उनके अंक नीचे दी गई तालिका में कट ऑफ सूची में मेल खाते हैं, तो इस बार आवेदक आसानी से भारतीय पोस्ट की भी जांच कर सकेंगे, पदों से जुड़ सकेंगे, भविष्य में इंडिया पोस्ट आधिकारिक कटऑफ या भर्ती से संबंधित इस पेज के माध्यम से उम्मीदवारों को सबसे पहले विज्ञापन की जानकारी दी जाएगी, इस पेज को फॉलो करें और हमारे साथ बने रहे.

Cut off for GDS 2022

Join
General (Unreserved)88 percent to 94 percent marks
Economically Weaker Sections85 percent to 90 percent marks
Scheduled Tribes78 percent to 85 percent marks
Scheduled Castes80 percent to 88 percent marks

How To Check Indian Post GDS 2nd Result 2022

दोस्तों आइए हम आपको बताते हैं कि आप ऑनलाइन इंडियन पोस्ट जीडीएस 2nd रिजल्ट को कैसे घर बैठे बड़े आसानी से अपने मोबाइल से या कंप्यूटर द्वारा कैसे चेक कर सकते हैं, हमारे बताए गए स्टेटस को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उसे फॉलो करें ताकि आपको रिजल्ट देखने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो सके.

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं
  • होम पेज स्क्रीन पर, आपको भारत के डाक मंत्रालय का पेज विकल्प मिलेगा
  • अब आप भारतीय डाक विभाग के परिणाम की जांच कर सकते हैं
  • इसके बाद रिजल्ट स्टेटस के लिंक पर क्लिक करें
  • क्लिक करते ही पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगा
  • अब आप उस PDF में अपना नाम चेक करें
  • ऐसे अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम चैनल से जुड़ें

Read this also:

Indian Post GDS 2nd Merit List 2022 [FAQ]

जब GDS परिणाम 2022 घोषित किया जाएगा?

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2022: इंडिया पोस्ट ने घोषणा की है कि सभी सर्किलों के लिए ग्रामिन डक सेवाक (जीडीएस) के पद के लिए भारत पोस्ट जीडीएस परिणाम 2022 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा

जीडीएस के लिए मेरिट सूची कैसे तैयार की जाती है?

ग्रामीण डाक सेवक सिलेक्शन प्रोसेस 2022
उम्मीदवारों के 10 वीं कक्षा के अंकों के आधार पर एक योग्यता सूची तैयार की जाएगी। 4 दशमलव की सटीकता के लिए 10 वां मानक प्रतिशत अंतिम चयन के लिए मानदंड होगा। उच्च शैक्षिक योग्यता के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

Join
कोई व्यक्ति कितनी बार GDS के लिए आवेदन कर सकता है?

आप विभिन्न जिलों या समान जिलों के लिए एक ही क्षेत्रीय सर्कल (जैसे गुजरात) से 5 अलग -अलग पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

निष्कर्ष

जैसे कि दोस्तों हमने इस आर्टिकल के द्वारा आपको इंडियन पोस्ट जीडीएस 2nd मेरिट लिस्ट के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने की कोशिश की है, और बताया है कि आप कैसे अपना रिजल्ट को देख सकते हैं, और रिजल्ट्स के लिए कट ऑफ मार्क्स क्या होगा. तो जैसे ही रिजल्ट आएगा आप बहुत आसानी से हमारे बताए गए तरीके से अपना रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट या फिर हमारे वेबसाइट में आकर देख सकते हैं. अगर कोई अन्य सवाल हो इंडियन पोस्ट जीडीएस के संबंधित तो आप हमें कमेंट के माध्यम से जरूर पूछें हम आपके सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे.

Leave a Comment