ONGC में इस पद के लिए निकली भर्ती 1 लाख प्रतिमाह मिलेगी सैलरी जानें क्या है आवश्यक योग्यता (ONGC Recruitment 2022)

सार्वजनिक क्षेत्र की महारत्न कंपनी तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) “मेडिकल ऑफिसर” की पोस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है, योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गए विभिन्न मानदंडों के आधार पर योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख तक अपना आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि, मेडिकल ऑफिसर की यह भर्ती अनुबंध (Contract) के आधार पर होगी, जिसकी अवधि फिलहाल 30.06.2024 रखी गई है। भर्ती के संबंध में अन्य आवश्यक योग्यताएं निम्नलिखित हैं।

रिक्तियों का विवरण

पद का नाम पदों की संख्याड्यूटी मासिक वेतन
कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर 02 (UR-1, SC-1)फुल टाइम (फील्ड ड्यूटी)Rs 1,05,000/-

शैक्षिक एवं अन्य योग्यताएं

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास MBBS (Bachelor of Medicine, Bachelor of Surgery) की डिग्री होना अनिवार्य है, इस विज्ञापन में निर्धारित योग्यता के समकक्ष योग्यता स्वीकार नहीं की जाएगी। आवश्यक निर्धारित योग्यता के साथ-साथ उम्मीदवार के पास साक्षात्कार की तारीख को या उससे पहले संबंधित वैधानिक प्राधिकरण (जहाँ लागू हो) के साथ वैध पंजीकरण भी होना चाहिए, सभी पदों के लिए अनुभव वांछनीय है।

आयु सीमा

मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं रखी गई है।

आवेदन प्रक्रिया

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार विज्ञापित पद (कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल ऑफिसर) के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपने सभी दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार के लिए 13.07.2022 को राजस्थान कच्छ-ऑनलैंड एक्सप्लोरेटरी एसेट, केडीएम कॉम्प्लेक्स, मंडोर रोड, जोधपुर-342026 में पहुँचना आवश्यक है। इंटरव्यू का समय सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक रहेगा, देर से आए उम्मीदवारों को किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आवश्यक दस्तावेज

उम्मीदवारों को ऊपर बताए गए स्थान एवं समय पर अपने निम्नलिखित दस्तावेजों की मूल और प्रतिलिपि (फोटोस्टेट ) अपने साथ लानी अनिवार्य है। गौरतलब है कि, यहाँ हमनें कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों का ही उल्लेख किया है, कुछ अन्य दस्तावेज जो किसी उम्मीदवार विशेष की परिस्थिति में लागू हो सकते हैं उनके बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

i. अनुबंध 1 पर विधिवत हस्ताक्षरित और भरे हुए आवेदन प्रारूप की 2 प्रतियां
ii. कोई भी फ़ोटो पहचान पत्र (आधार, पैन, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि)
iii. पासपोर्ट साइज़ फ़ोटो
iv. जन्म प्रमाण पत्र के तौर पर दसवीं कक्षा का प्रमाण पत्र
v. MBBS की अंकतालिका
vi. M.B.B.S. डिग्री
vii. इंटर्नशिप के पूर्ण होने का प्रमाण पत्र
viii. यदि पूर्व में अनुभव हो तो उसका प्रमाण पत्र
xi.यदि वर्तमान में कहीं कार्यरत हैं तो अपने इम्प्लॉयर द्वारा प्रमाणित एनओसी

महत्वपूर्ण लिंक

ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट क्लिक करें
आधिकारिक नोटिफिकेशनक्लिक करें

Leave a Comment