आज ही घर लाये भारत के सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र 41900 में

बाजार में Techo Electra Neo और BGauss C12i ईवी स्कूटर हैं, जो 4 घंटे में चार्ज हो जाते हैं। इनमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर हैं, जो हाई परफॉमेंस पर खराब रास्तों में भी काम करते हैं।

ये स्कूटर 10 इंच के व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स के साथ आते हैं। चार से पांच घंटे में फुल चार्ज होने के बाद, इनमें सिंगल चार्ज में 55 Km तक की ड्राइविंग रेंज है।

इन स्कूटर्स का कीमत Techo Electra Neo में 41919 हजार रुपये है, एक्स शोरूम में। Techo Electra Neo का वजन 51 kg है, जिससे सड़क पर इसे कंट्रोल करना आसान है।

इनमें फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक्स हैं, सिंगल सीट और हैवी सस्पेंशन के साथ। इन स्कूटर्स की टॉप स्पीड 25 Kmph है, और 250 W की पावर मोटर लगी है।

चार्जिंग में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और डिजिटल स्पीडोमीटर शामिल हैं। इनमें LED लाइटिंग और यूएसबी पोर्ट जैसी विशेषताएं हैं।

Techo Electra Neo में 12V 20Ah का बैटरी सेटअप है। स्कूटर में ऑटोमैटिक रूप से दोनों पहियों को कंट्रोल करने वाला कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम है।

इसका सिंगल चार्ज में 55 Km तक का रेंज यात्रा को बनाए रखता है। BGauss C12i और Techo Electra Neo दोनों ही हाई डिमांड में हैं और अच्छी बैटरी परफॉर्मेंस प्रदान करते हैं।