UP Board ने जारी की 10वी 12वी परीक्षा केन्द्रो की लिस्ट, यहाँ चेक करें

सभी छात्रों को अपना यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र आसानी से जानने का इंतजार है। परीक्षा केंद्र सूची उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द होगी उपलब्ध।

छात्रों को परीक्षा केंद्र का पता लगाना होगा, जो सरकारी विद्यालयों में हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 55 लाख से अधिक छात्रों को पंजीकृत किया है।

2024 में होने वाली परीक्षाओं के लिए सूची तैयार है और उत्तर प्रदेश में 7864 परीक्षा तिथियाँ हैं। परीक्षा से पहले छात्रों को केंद्र की दूरी और पहुंच की जानकारी मिलेगी।

शिक्षा परिषद ने सभी विद्यार्थियों को सचिव श्री दिव्यकांत शुक्लाजी के द्वारा सूचित किया है। प्रयागराज से 10वी और 12वी परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों को टाइम टेबल जारी हो गई है।

छात्रों को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर अपना समय सारणी देखना चाहिए। परीक्षा केंद्र की जानकारी से छात्रों को आसानी से पहुंच की योजना बनाने में मदद होगी।

छात्रों को अपने केंद्र की स्थिति और सुरक्षा के लिए भी जागरूक रहना चाहिए। परीक्षा में सफलता के लिए सही समय सारणी का पालन करना महत्वपूर्ण है।

सभी छात्रों को आधिकारिक सूचना के लिए शिक्षा परिषद की वेबसाइट का नियमित रूप से चेक करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में होने वाली परीक्षाओं के लिए छात्रों को समय प्रबंधन में सावधानी बरतनी चाहिए।